शाहरुख खान के 30 साल: प्रशंसकों ने बॉलीवुड के ‘अनडिस्प्यूटेड किंग’ की सराहना की, उनके सफर का जश्न मनाया

30 साल पहले, 1992 में, एक अभिनेता ने बॉलीवुड में कदम रखा और अपने साथ एक बचकाना आकर्षण, दूसरों से अलग बेजोड़ शारीरिक ऊर्जा, अतिशयोक्तिपूर्ण लेकिन रमणीय आंदोलनों और सर्वश्रेष्ठ बनने का सपना लेकर आया। लाइन से तीन दशक नीचे, वह आदमी न केवल बॉलीवुड पर शासन कर रहा है, बल्कि दुनिया के हर कोने में उसके प्रशंसक हैं और उसने ‘किंग’ या ‘बादशाह’ की उपाधि प्राप्त की है। हम निश्चित रूप से शाहरुख खान के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी 30 साल पहले फिल्म दीवाना से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

अब जब अभिनेता ने उद्योग में 3 दशक पूरे कर लिए हैं और हमें कई उल्लेखनीय फिल्में दी हैं, तो प्रशंसकों ने उनकी विरासत और उनकी यात्रा का जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। दिल्ली के एक युवा लड़के, SRK ने अपने माता-पिता दोनों को खो दिया, इससे पहले कि वे अपनी अपार सफलता और विकास को देख पाते। इस दिन, प्रशंसकों ने उनकी यात्रा पर वापस देखा और एक बार फिर सभी को याद दिलाया कि शाहरुख खान सिर्फ एक अभिनेता नहीं, बल्कि एक सपना और प्रेरणा क्यों हैं।

“दुनिया में कोई भी महान काम बिना जुनून के नहीं होता है। @iamsrk मैं आपको बधाई देना चाहता हूं लेकिन और भी बहुत कुछ कहने के लिए धन्यवाद कि आप अपनी सारी सफलता के साथ भी हैं और अपनी दुनिया का हिस्सा बनने में सक्षम हैं, भले ही यह एक छोटी सेल फोन स्क्रीन के लिए हो। आई लव यू ” ने फैन पर लिखा। एक अन्य प्रशंसक ने साझा किया, “@iamsrk एक साधारण आदमी था जो अपने सपने का पीछा करता था। यह आदमी कहता था” नसरुन मिनल्लाहि वा फथौं करीब “उन्होंने अपना पूरा जीवन अभिनय में बिताया, हमारा दिल चुराया और आज खुशियाँ फैलाईं। हम उसे दिखाते हैं कि हम उससे कितना प्यार करते हैं”

“सिर्फ फिल्में नहीं, ये भावनाएं हैं… बॉलीवुड के बादशाह ने हमें हर मूड के लिए एक फिल्म का आशीर्वाद दिया है

हर परिस्थिति के लिए एक संवाद, हर अवसर के लिए एक गीत, एक यात्रा जारी रखना हम आपको प्यार करते हैं द लास्ट ऑफ द स्टार्स – #ShahRukhKhan #30YearsOfShahRukhKhanEra” एक और ट्वीट पढ़ें

फैंस ने उन्हें बॉलीवुड का ‘निर्विवाद राजा’ भी कहा।

बड़े पर्दे पर शाहरुख खान की आखिरी फिल्म जीरो थी, जो 2018 में रिलीज हुई थी। लंबे इंतजार के बाद, अभिनेता आखिरकार अगले साल पठान, डंकी और जवान के साथ बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। पठान उन्हें दीपिका पादुकोण के साथ फिर से देखेंगे और इसमें जॉन अब्राहम भी हैं। डंकी शाहरुख को पहली बार राजकुमार हिरानी के साथ सहयोग करते हुए देखता है, जबकि जवान में, वह एटली के साथ हाथ मिलाएगा। फिल्म में नयनतारा भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *