सीएम उद्धव ठाकरे ने कल दोपहर 1 बजे महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक बुलाई

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में गहराते राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार दोपहर 1 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इससे पहले मंगलवार शाम को, सीएम के निजी सहायक मिलिंद नार्वेकर और एमएलसी रवींद्र फाटक ने शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ सूरत के ले मेरिडियन होटल में बैठक की और उन्हें शांत करने और उन्हें वापस जाने के लिए मनाने की कोशिश की। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि चर्चा के परिणाम से सीएम उद्धव को अवगत कराया जाएगा। इस बीच, भाजपा विधायक संजय कुटे सूरत के होटल में शिंदे के साथ बैठक कर रहे हैं, जहां वह ठहरे हुए हैं।

शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के कम से कम तीन मंत्री उन 30 विधायकों में शामिल हैं, जो शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे के साथ होटल में डेरा डाले हुए हैं, जो एक विद्रोह का संकेत दे रहा है जो शिवसेना को तोड़ सकता है और संभवतः उद्धव ठाकरे सरकार के पतन को ट्रिगर कर सकता है। राज्य में। इस बीच, शिंदे को पार्टी समूह के नेता के पद से हटा दिया गया था। शिंदे की जगह विधायक अजय चौधरी लेंगे।

शिवसेना के हजारों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मुंबई और उसके आसपास शिंदे के खिलाफ प्रदर्शन किया, जो लगभग 30 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत में एक होटल में डेरा डाले हुए हैं, जिससे एमवीए सरकार उथल-पुथल में है। शिंदे के इस कदम से नाराज शिवसेना के कई कार्यकर्ताओं ने इसे भाजपा द्वारा भड़काया विद्रोह करार दिया और प्रदर्शनों के माध्यम से अपना गुस्सा और भावनाओं को व्यक्त किया। बैठक के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले का दौरा करने वाले अधिकांश विधायकों ने इस मुद्दे पर बोलने से इनकार कर दिया और कहा कि केवल पार्टी प्रमुख और वरिष्ठ नेता ही इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *